ढाबा परंपरा और रेस्टोरेंट का प्रतीक है दिल्ली का किलोकरी स्थित ‘रोड साईड ढाबा एंड कैफे’

कहते हैं दिल्ली दिल वालों की है, यह सही है, लेकिन दिल्ली दिल वालों के साथ-साथ खाने वाले शौकीनों की भी है। दिल्ली वालों के खाने के शौक को पूरा करता है-दिल्ली का ‘रोड साईड ढाबा एंड कैफे’। तो आई जानते हैं आप यहां के स्वादिष्ट व्यंजनों की खासियत के बारे में-

भारतीय व्यंजनों के साथ उठाए अन्य देशों के व्यंजनों का लुत्फ:

‘रोड साईड ढाबा’ रेस्टोरेंट के मालिक अतीत अरोड़ा के अनुसार हमारे रेस्टोरेंट में तैयार किए गए विशेष मेनू में अत्यंत स्वादिष्ट व्यंजनों की विविधता है, जिसमें आपको भारतीय व्यंजनों के साथ-साथ इतालवी, चीनी,उत्तर भारतीय, पंजाबी और कई प्रकार के व्यंजनों को खाने का स्वाद और आनंद मिलता है। यहां आने वाले लोगों को खाने का नया अनुभव मिलेगा,जब खाने के शौकीन दिल्ली वाले यहां आएंगे तो उनको यह जगह और यहां के खानेकी विभिन्न प्रकार की वैराईटी जरूर पसंद आएगी। यही नहीं उनको यहां आकार एक अच्छे स्वाद और वातावरण का एहसास होगा।

ढाबा और रेस्टोरेंट दोनों का मेल:

मालिक अतीत अरोड़ा का कहना है कि हमने अपने ‘रोड साईड ढाबा’रेस्टोरेंट को दो भागों में बांटा है। एक तो बड़े आयोजनों के लिए चाहे वह शादी हो या बर्थडे पाटी, इवेंट पार्टी आदि कोई भी बड़ा आयोजन हमारे यहां किया जा सकता है। दूसरा है-‘रोड साईड ढाबा इन कैफे’ जो नार्मल डे-टू-डे कैफे है, जिसमें दिल्ली के या आसपास के काॅलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं यहां आकर माॅक-टेल, साॅफ्ट डिंªक्स, जूस, स्नैक्स आदि का लुत्फ उठा सकते है। यहां आकर उन्हें एक अच्छे सहज वातावरण का अनुभव होगा। अगर बात प्राईस की करें तो यहां आप अपनी पाकेट के अनुसार कम बजट में भी अच्छे खाने-पीने के स्वाद ले सकते हैं।

 

वेज और नान वेज की विविधताएं:

वेज खाने और नान वेज खाने के शौकीन खाने के अपने शौक को यहां आकर एक नए स्वाद का अनुभव ले सकते हैं। स्वादिष्ट वेज खाने में आपको पराठों की वैराईटी के अलावा दाल बुखारा, स्वादिष्ट मलाई चाप,हनी चिल्ली पटेटो, चिल्ली पन्नीर, पिज्जा और पिज्जा अल-अरब, मोमोज आदि व्यंजन का स्वाद मिलेगा। नॉन वेज के शौकीनों के लिए यहां स्वादिष्ट मुर्ग मक्खनी, चिल्ली चिकन, तंदूरी चिकन, चिकन पिज्जा आदि वैराईटी शामिल हैं।

15 से ज्यादा पराठों की विविधता: दिल्ली के खाने वाले शौकीनों को अब कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं हैं, जो लोग चटपटा, तीखा, सादा, मीठा आदि व्यंजनों का स्वाद लेना चाहते हैं, तो दिल्ली के किलोकरी स्थित ‘रोड साईड ढाबा’ का रूख कर सकते हैं। खासकर दिल्ली वाले पराठों के बहुत शौकीन हैं, तो जनाब अब आपको कहीं दूर जाने की बिल्कुल तकलीफ न करें आपको यहां 15 से ज्यादा विभिन्न प्रकार के पराठों का स्वाद चखने को मिलेगा। मालिक अतीत अरोड़ा काकहना है कि हमारी यहां दूसरे रेस्टोरेंट या ढाबे से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं हैं। हमने यहां दिल्ली के खाने वाले शौकीन लोगों के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म दिया है, जहां वह अपने पूरे परिवार के साथ खुले और खूबसूरत वातावरण में अपने मनपसंद व्यंजनों के खाने का आनंद ले सकते हैं।

 

बाहर के लोगों के लिए भी सुविधाजनक: दिल्ली के ‘रोड साईड ढाबा रेस्टोरेंट’को शुरू हुए अभी कुछ ही समय हुआ हैऔर यहां लोगों का बहुत अच्छा फीडबैक मिल रहा है, क्योंकि यह रेस्टोरेंट दिल्ली की ऐसी जगह स्थित है, जो दिल्ली, आगरा, करनाल, नोएडा को सीधे इसको जोड़ती हैं। खासतौर पर यह जगह दूर से आने वालो यात्रियों के लिए एक स्टाप प्वाइंट और विश्राम का केंद्र बनता है।

 

रोड साईड ढाबा एंड कैफेमें मिलेगा व्यंजनों की विविधताओं का संगम

जब बात खाने के स्वाद और उसकी महक की हो तो हर किसी का मन उसकी खुशबू पर मोहित हो उठता है, जी हां, व्यंजनों की विविधताओं का बेहतरीन संगम है, ‘रोड साईड ढाबा एंड कैफे’ रेस्टोरेंट।

 

ढाबा न समझे है बड़ा रेस्टोरेंट

आप इसे सिर्फ ढाबा न समझें, यह ढाबा कम एक बड़ा रेस्टोरेंट है। यहां ढाबे का नाम ढाबे की परंपरा को जीवित रखने के लिए दिया गया है।यानि आप ढाबे और रेस्टोरेंट का आनंद एक साथ एक ही जगह ले सकते हैं। इसकी खूबसूरती का अंदाजा आप इसके सामने खड़े होकर ही लगा सकते हैं, इसको देखकर आप अपने आपको अंदर जाने से नहीं रोक पाएंगे। यहां आपको प्रवेश करते ही हरे-भरे वातावरण की खूबसूरती का अनुभव होगा,आप चाहें तो अंदर की जगह बाहर बैठकर भी दिलकश अंदाज में अपने मनपसंद खाने का जायका ले सकते हैं।

खाने की सभी विविधताओं पर फोकस

‘रोड साईड ढाबा’ के शेफ अमनदीप सिंह के अनुसार यहां हमने यहां किसी एक वैराईटी को विशेष नहीं रखा है, यहां हमने अपने सारे व्यंजनों की गुणवत्ता और स्वाद पर फोकस किया है। हमारे पास इंडियन, इटालियन,चाईनीज आदि कई व्यंजन हमारे मेनू में शामिल हैं। यहां आप नाईट आऊट में आकर देर तक खाना खा सकते हैं, जिसमें आपको पराठे, राजमा चावल, दाल, कढ़ी, तंदूरी, बिरायनी आदि व्यंजन मिलेंगें। यही नहीं यहां आने वाले खाने के शौकीन लोगों का हमारी सभी वैराइटी पसंद भी आ रही है, चाहे वह इंडियन फूड हो या फिर चाईनीज फूड। इसके अलावा कई प्रकार के सेंडविच, बर्गर, मोक टेल्स, शेक्स आदि बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं। यदि आप स्वीट्स की बात करें तो यहां हमारे पास कई तरह की मिठाइयां और पेस्ट्री आदि शामिल हैं, आने वाले समय में इनकी विविधता आपको मिलेगी।

खाने के प्राईस हैं बेहतर

‘रोड साईड ढाबा-इन फैके’ है, जहां आपको कम जिसमें खाने के प्राइसेस दूसरी जगहों से कम हैं। पूरी साउथ दिल्ली में आपको इतने कम प्राइसेस में खाने का स्वाद और आनंद कहीं नहीं मिल सकता। शेफ अमनदीप का कहना है-हमने यहां बर्थ-डे पार्टी, फैमिली पार्टी, मैरीज पार्टी आदि के लिए भी उत्तम व्यवस्था  की है। यहां आने वाले कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए क्वीक बाईट्स में रैप्स के साथ-साथ पिज्जा, बर्गर, सैंडविच आदि बहुत सारी लंबी वैराइटी है। हमारे पास मैरीज पार्टी के लिए भी खास व्यवस्था है, जिसमें आपको खाने का स्वाद एकदम ऐसा ही मिलेगा जैसे आप रेस्टोरेंट में खाते हैं। आने वाले समय में हम व्यंजनों की और विविधताएं लेकर आएंगे, इस पर भी हमारी योजना चल रही है।

त्योहारों पर पाए नए-नए ऑफर

भारतीय खाने की परंपरा और त्योहारों पर खाने का अलग ही आनंद होता है। आने वाले महीनों में त्यौहारों पर चहल-पहल और खाने का अंदाज ही बदल जाएगा, ऐसे में खाने के स्वाद और महक की लोगों में आए दिन उत्सकुता रहती है। त्यौहारों के इस सीजन में आपको स्वादिष्ट मिठाईयों और व्यंजनों के साथ-साथ विशेष ऑफर का लाभ भी आप यहां आकर उठा सकते हैं।

तो जनाब! त्योहारों से पहले भी और त्योहारों के बाद भी अपने अंदर के खाने के शौक को जीवित रखने के लिए दिल्ली के ‘रोड साईड ढाबे एंड कैफे’ में जाकर स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाने का मौका हाथ से न जानें दें।

Related posts

Leave a Comment